उत्तर प्रदेश अलीगढ़ में प्रॉपर्टी के विवाद में दो भाइयों में हुआ विवाद खूनी जंग में तब्दील हो गया। छोटे भाई के सिर पर खून सवार हो गया और अपने माता पिता की ईट-पत्थर व हथौड़ा मार कर हत्या करने बाद बड़े भाई की बेटी की घर भी धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उसकी भी मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। बताया जा रहा है माता पिता द्वारा किए गए बंटवारे से छोटा बेटा खुश नहीं था। जिसके बाद उसने ह्रदय विदारक घटना को अंजाम दे दिया। जब कि आरोपी ने खुद को थाने में जाकर सरेंडर कर दिया। मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पुलिस अधीक्षक कला निधि नैथानी मौके पर पहुंचे।

थाना गांधी पार्क क्षेत्र के विकास नगर गली नंबर एक मे रहने वाले ओम प्रकाश एडीओ पंचायत से रिटायर्ट हुए थे। बताया जा रहा है कि 22 साल का सौरभ जिम खोलना चाहता था। वहीं संपप्ति बंटवारे को लेकर सौरभ अपने पिता से नाराज था। सोमवार को भी बंटवारे को लेकर झगड़ा हुआ और संपत्ति बंटवारे से नाराज सौरभ के सिर पर खून सवार हो गया। और अपने माता पिता की ईंट, पत्थर, हथौड़ा से मार कर हत्या कर दिया इस दौरान बड़े भाई की चार साल की लड़की पर भी हमला कर घायल कर दिया था। जिसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। वहीं घटना के बाद सौरभ थाना गांधी पार्क पुहंच गया और खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस के सामने अपने माता पिता की हत्या करना कुबूल कर लिया। वहीं घटना में इस्तेमाल हथौड़ा घर से बरामद कर लिया गया है।

थाने में सरेंडर करने के बाद आरोपी सौरभ ने बताया कि 3 साल से गुस्से का गुबार भरा था। जिसे मैंने अपने मां-बाप को मार कर निकाल दिया। सौरभ ने बताया कि अपने पिता से कहा था कि छोटा मोटा काम डलवा दो। काम के लिए पैसे भी मांगे थे जिसके बाद विवाद बढ़ गया। सौरभ ने बताया कि जो कुछ हाथ में आया उसी से अपने मां-बाप और भतीजी को मारा है।

वही पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि वारदात के बाद आरोपी सौरभ थाने में पहुंचा और बताया कि घर में मौजूद माता पिता की हत्या कर दी है। पिता ओम प्रकाश एडीओ पंचायत से रिटायर हुए थे। वही मौके पर फील्ड यूनिट पहुंच गई है। वारदात करने के पीछे पारिवारिक विवाद और पारिवारिक संपत्ति के बंटवारे को मुख्य कारण बताया है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले में वैधानिक कार्यवाई की जा रही है।

By