उत्तर प्रदेश कासगंज जिले के सदर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक देवेंद्र सिंह लोधी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम शुरू की है । इस मुहिम के तहत विधायक देवेंद्र सिंह राजपूत ने वन विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विधायक देवेंद्र सिंह राजपूत के मुताबिक कासगंज वन विभाग के अधिकारियों ने ट्री गार्ड लगाने के नाम पर 1 करोड़ रुपए से ज्यादा का गबन का आरोप लगाया है।

आपको बतादें कि बीजेपी विधायक देवेंद्र सिंह राजपूत बताते हैं कि वित्तीय वर्ष 2020- 21 में कासगंज वन विभाग के डीएफओ हरी शुक्ला ने अजीत सर्विस सेल नाम की फर्म के अकाउंट में 1करोड़ रुपए से ज्यादा ट्रांसफर किए है। वन विभाग के अधिकारियों ने मोनोपोली के तहत इस फर्म को काम दिया और बिना काम के ही 1 करोड़ रुपए से ज्यादा ट्रांसफर कर लिए गए । इस पूरे घोटाले में अलीगढ़ मंडल की कंजरवेटर भी शामिल है। देवेंद्र सिंह राजपूत ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिलाधिकारी कासगंज हर्षिता माथुर सहित जिले के निरीक्षण पर आने वाले मंत्रियों से भी की है।

लेकिन विधायक की माने तो जिलाधिकारी द्वारा की जा रही जांच भी अभी संदिग्ध है क्योंकि शिकायत के बाद भी वन विभाग के अधिकारियों पर कोई ना तो कार्रवाई हुई है विधायक बताते हैं कि उन्होंने कई बार जिलाधिकारी से इस के बारे में पूछा है लेकिन जांच किस स्तर पर है और उसमें क्या आया यह कोई भी बताने को तैयार नहीं है । कासगंज सदर विधायक बताते हैं इस तरह मोनोपोली के तहत होने वाले भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ते रहेंगे।

By