ऊत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले में जिला न्यायाधीश रणंजय कुमार वर्मा, जिलाधिकारी श्रुति, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से निरीक्षण किया।जिला कारागार में स्थित चिकित्सालय, दवा भण्डारण कक्ष (स्टोर रूम), चिकित्सा कक्ष, पाकशाला ( रसोई घर) बैरकों आदि को देखा। जिला न्यायाधीश ने पाया कि उपस्थित निरुद्ध बन्दियों के मरीजों को उचित ढंग से इलाज किया जा रहा है। दवा भंडारण कक्ष ( स्टोर रूम) में दवाओं के उपयोग के वैधता दिनांक को जॉच जो उपयोग के लिए वैध पायी गयी।

पाकशाला (रसोई घर) में मीनू के अनुसार भोजन बनाया जा रहा था। मौके पर अरहर की दाल की गुणवत्ता को परखा और साफ-सफाई की व्यवस्था ठीक पायी गई। इस मौके पर जेल में निरुद्ध बंदियों की समस्याओं को भी सुना और कहा कि विधिक सहायता नियमानुसार उपलब्ध देने के निर्देश जेल अधीक्षक को दिए। कारागार में दो निरुद्ध दिव्यांग बंदियों को दिव्यांग प्रमाण पत्र व रेल पास, तिनका-तिनका फाउंडेशन से जेल में निरुद्ध बंदियों को क्षेत्र की खबर समाचार पत्र के माध्यम से सुनाने के लिए एक बंदी को प्रमाण पत्र जिला न्यायाधीश, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक द्वारा दिया गया।

जिला न्यायाधीश ने बैरक में निरुद्ध बन्दियों से व्यवस्थाओ के बारे पूछताछ किया। और बन्दियों द्वारा बताया गया कि नियमित रूप से व्यवस्था दी जाती है। बन्दियों के लिए आरओ प्लांट से शुद्ध पेयजल आपूर्ति किया जा रहा हैं। इस मौके पर सीजेएम राजबाबू, जिला जेल अधीक्षक मो0 अकरम खान, जेलर सुरेश चन्द्र सहित अन्य संबंधितगण उपस्थित रहे।
नोट:- पूरे महीने का विज्ञापन बुक कराए कम कीमत में सम्पर्क करें। 9044684414

By