उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2022 को सकुशल, निष्पक्ष, पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के उद्देश्य से रिटर्निंग अधिकारी/सहायक रिटर्निंग अधिकारी का प्रशिक्षण/कार्यशाला जिलाधिकारी श्रुति की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुआ। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण में निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों को भलीभांति समझ ले।

निर्वाचन में प्रत्येक बिंदु की महत्ता अपनी अलग होती है । उन्होंने कहा कि नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत के अध्यक्ष व सभासद के नाम निर्देशन पत्र लेते समय सभी बिन्दुओ की जांच कर ले और उसी समय प्राप्ति का समय और दिनाँक, क्रमवार उम्मीदवार का विवरण आदि को रजिस्टर में अंकित करें।

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दिये सभी निर्देशो का अक्षरशः पालन करना सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि कोई भी मतदाता सामान पद के लिए एक ही उम्मीदवार का प्रस्तावक बन सकता है, नाम निर्देशन पत्र में उम्मीदवार, प्रस्तावक की फोटो जरूर चस्पा हो, प्राप्ति की ऑनलाइन रसीद भी उम्मीदवार को दी जाए। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार को जाति प्रमाण पत्र के साथ ही एक शपथ पत्र भी लेना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने कहा कि सभी रिटर्निंग अधिकारी अपने सहायक रिटर्निग अधिकारियों के साथ बैठक अवश्य कर ले और निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गए दिशा निर्देशों की बारीकियों के बारे में अवश्य जान ले ताकि नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन में किसी भी प्रकार की त्रुटि की संभावना न रहे ।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) धीरेंद्र प्रताप, उपजिलाधिकारी सदर अवधेश कुमार निगम, उप जिलाधिकारी बिंदकी अंजू वर्मा, उप जिलाधिकारी खागा मनीष कुमार, पीडी डीआरडीए एमपी चौबे, रिटर्निग अधिकारी/सहायक रिटर्निंग अधिकारी, सहायक निर्वाचन अधिकारी(नगरीय निकाय) सहित संबंधित उपस्थित रहे।
नोट:- पूरे महीने का विज्ञापन बुक कराए कम कीमत में सम्पर्क करें। 9044684414

By