उत्तर प्रदेश फ़तेहपुर जिले में सरकार के तमाम दावों के बावजूद महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध जिले में रुकने के नाम नहीं ले रहे हैं। प्रदेश की योगी सरकार की मंशा है कि महिलाओं की सुरक्षा ऐसी होनी चाहिए कि महिलाएं खुद को अकेली सूनसान सड़कों पर भी सुरक्षित महसूस करे। मगर वही जिले में एक बेरहम युवक द्वारा बेरहमी से महिला पर लाठियाँ बरसाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जो जिले के राधानगर थाना क्षेत्र के ढकौली क्षेत्र का बताया जा रहा है।

जिसे देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि क्षेत्र में महिलाएं घर के अंदर ही सुरक्षित नही हैं। नवनिर्मित थाना क्षेत्र में महिला सुरक्षा को लेकर आज भी स्थितियां गंभीर हैं। हालांकि यह भी सच है कि जिले के आला अधिकारी महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लगातार सजग और गम्भीर है। पुलिस अधीक्षक द्वारा महिला अपराधों की लगातार मॉनीटरिंग के निर्देश मातहतों को दिए जा रहे हैं। और महिलाओं को सुरक्षा का अहसास दिलाने के लिए स्वयं ही लगातार गस्त किया जा रहा है उनके निर्देश पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में महिलाओं को उनके अधिकारों व सुरक्षा के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। परन्तु सुरक्षा दावों के बावजूद राधानगर क्षेत्र के वायरल वीडियो ने यह साबित कर दिया है। कि क्षेत्र में बढ़ते अपराध राधानगर में थम नहीं रहे हैं।

अपने उच्चाधिकारियों के निर्देशों का थाना पुलिस कितना और कैसे पालन कर रही है। इस वायरल वीडियो ने इस पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। इस पूरी घटना में सच्चाई क्या है ? कौन दोषी है यह सब तो जांच के बाद ही सामने आएगा लेकिन इस पूरे मामले ने एक बार फिर से उन दावों को खोखला साबित कर दिया जिसमें कहा जाता है कि क्षेत्र में महिलाएं सुरक्षित हैं।
नोट:- पूरे महीने का विज्ञापन बुक कराए कम कीमत में सम्पर्क करें। 9044684414

By