उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ जिले के मानिकपुर थानां क्षेत्र के फतुल्लापुर गांव के समीप अधेड़ का शव मिलने से मैच हड़कंप। घर से सब्जी लेने के लिए बाजार निकला अधेड़ का शव रात्रि में घर से 4 किलोमीटर दूर रोड के किनारे नहर के पास मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेजा है।

मामला मानिकपुर थाना व नगर क्षेत्र के इनायत गंज मोहल्ला निवासी अधेड़ बनवारी लाल प्रजापति 51 वर्ष पुत्र बिहारीलाल प्रजापति गुरुवार सायं काल 5:00 बजे अपने घर से सब्जी लेने के लिए कस्बे में ही बाजार गया था। लेकिन देर शाम घर नहीं लौटा तो परिजन परेशान चिंतित हो गए तथा उसे ढूंढने पता लगाने लगे।

लेकिन कहीं अता पता नहीं चला। किसी अनहोनी की आशंका से परिजन परेसान रहे। पत्नी ने रात 10:00 बजे फोन लगाया तो मोबाइल स्विच ऑफ था। रात लगभग 12:15 बजे मानिकपुर पुलिस प्रयागराज लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग के बगल नहर के किनारे फतुल्लापुर गांव के पास एक शव दिखाई पड़ने पर पुलिस ने फोन लगाया तो पता चला कि मृतक नगर के इनायत गंज का रहने वाला है।

जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया तथा रोना पीटना मच गया। सूचना पर पहुंचे परिजन शव को घटनास्थल से घर ले गए। शव को देखने से पता चला कि मृतक की हत्या रस्सी से गला दबाकर की गई है तथा उसके नाक और मुंह से खून भी निकल रहा था।

मृतक का बेटा संजय कुमार ने मानिकपुर थाने में हत्या का आरोप लगाते हुए अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया है।:- शहबाज खान की खास रिपोर्ट

By