उत्तर प्रदेश फतेहपुर में जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट महात्मा गांधी सभागार में मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। उन्होंने कहा कि निवेश मित्र पोर्टल में प्राप्त आवेदनों को संबंधित विभाग अपने-अपने विभाग के प्रकरणों का निस्तारण समयबद्ध तरीके से कराये। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद में लक्ष्य के सापेक्ष आवेदनों को बैंक में प्रेषित कराते हुए

ऋण उपलब्ध कराये ताकि छोटे बड़े उद्यमियों को रोजगार लगाने हेतु बढ़ावा मिल सके। औद्योगिक क्षेत्र चौडगरा में जल निकासी की समस्या के निस्तारण के लिए संबंधित जेई से स्टीमेट तत्काल बनवा ले। औद्योगिक क्षेत्र में सुचारू रूप से विद्युत आपूर्ति कराने के लिए शिकायतों का निस्तारण ससमय कराते हुए निर्बाध विद्युत आपूर्ति के निर्देश अधीक्षण अभियंता को दिए।

उ0प्र0 कौशल विकास मिशन के तहत जो एजेंसियां जिस ट्रेड के लिए प्रशिक्षण दे रही है जिनका परिणाम आ गया है उन सभी प्रशिक्षणार्थियों को प्लेसमेंट के लिए उपायुक्त उद्योग को सूची उपलब्ध करा दे जिससे कि जरूरत के हिसाब से औद्योगिक क्षेत्रों में प्रशिक्षणार्थियों को प्लेसमेंट दिया जा सके। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों द्वारा जो समस्याएं बतायी गयी है उनका निस्तारण नियमानुसार समय से कराने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर उपायुक्त उद्योग अंजनीश प्रताप सिंह, उ0प्र0 प्रदूषण नियंत्रण क्षेत्र प्रयागराज सहायक अभियंता कौशल कुमार, एलडीएम अशोक कुमार, अधिशाषी अभियंता विद्युत, जिला सेवायोजन अधिकारी उज्ज्वल कुमार सिंह, सीएफओ उमेश गौतम, एएलसी सुमित कुमार, उद्यमी सतेंद्र कुमार, मनोज गांधी, कुंवर मदन गांधी सहित अनेक उद्यमी व अधिकारीगण उपस्थित रहे।
नोट:- पूरे महीने का विज्ञापन बुक कराए कम कीमत में सम्पर्क करें। 9044684414

By